आप सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएँ हमारी पूरी टीम की तरफ से - Go Sarkari

Post Top Ad

Thursday, 1 March 2018

आप सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएँ हमारी पूरी टीम की तरफ से

आप सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएँ हमारी पूरी टीम की तरफ से

होली एक महत्वपूर्ण भारतीय त्यौहार है ।  इसे रंगो का त्यौहार भी कहते है, और यह त्यौहार पारंपरिक रूप से दो दिन मनाया जाता है, होली त्यौहार की परम्पराएँ भी अत्यंत प्राचीन है । 

प्राचीन काल मे विवाहित महिलाओ द्वारा परिवार की सुख समृद्धि के लिए मनाया जाता था, और पूर्ण चन्द्र की पूजा करने की परंपरा थी,  वैदिक काल मे इसको नवात्रैष्टि यज्ञ कहा जाता था, उस समय खेत के अधपके अन्न को यज्ञ में दान करके प्रसाद लिया जाता था,  अन्न को होला भी कहते है, इसलिए इसका नाम होलिकोत्सव पड़ा, इस पर्व पर हमारी टीम gosarkarinaukri.co.in की तरफ से आप सभी को होली की शुभकामनायें |


इस वर्ष 2 मार्च को मनाई जाएगी होली
रंगो का अकर्ष त्यौहार होली का त्यौहार इस बार 2 मार्च को मनाया जा रहा है । इस वर्ष 1 मार्च को सुबह 8 बजकर 57 मिनट से पूर्णिमा तिथि लग रही है, लेकिन इसके साथ भद्रा भी लगा रहा है, इस वर्ष 1 और 2 मार्च को होली का पर्व मनाया जाएगा । 

1 मार्च को होलिका दहन होगा, होलिका दहन फाल्गुन मास की पूर्णिमा तिथि में करना चाहिए, इस शुभ त्यौहार पर सभी लोग अपने चाहने वालों को मैसेज के जरिये शुभकामनाएं देते हैं,  इस दिन हर कोई बड़े-बूढ़ों, दोस्तों, रिश्तेदारों को भरे संदेश भेजते है, इस होली आप भी अपने रिश्तेदारों को ये मैसेज भेजकर उन्हें विश कर सकते है ।

होली में लोगो को कैसे विश करें
प्रत्येक व्यक्ति अपने प्रियजनों को सबसे पहले और अनोखे अंदाज में होली विश करना चाहता है, ऐसे में एसएमएस,व्हाट्सएप, ईमेल,फ़ोन और कविता के माध्यम से शुभकामना संदेश से आप अपने सबसे प्रिय को सबसे खास अंदाज में होली विश कर सकते हैं ।

इस प्रकार से कर सकते है होली विश
i).राधा का रंग और कान्हा की पिचकारी।
प्यार के रंग से रंग दो दुनिया सारी।
ये रंग न जाने कोई जात न कोई बोली,
 मुबारक हो आपको रंग भरी होली !!

ii).होली के नशे में होने से पहले,
रंगों में रंगने से पहले,
किसी और के कहने से पहले,
हम आपको कहते हैं,
हैप्पी होली इन एडवांस सबसे पहले ।

iii).खाना पीना रंग उड़ाना,
इस रंग की धुंध में हमें ना भुलाना,
गीत गाओ खुशियां मनाओ बोलो मीठी बोली,
हमारी तरफ से आपके पूरे परिवार को हैप्पी होली ।

हमारी पूरी टीम gosarkarinaukri.co.in की तरफ से आपको सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएँ | हमारे facebook पेज को जरूर Like करें, तथा gosarkarinaukri.co.in  पोर्टल को सब्सक्राइब करें |

Advertisement


No comments:

Post a Comment


Getting in Trouble - Ask Experts?